क्या राहुल गांधी ने संसद में बोला था झूठ!!! जानिए क्या है राफ़ेल डील की सचाई।

Jul 26. 2018 48 views

राफेल सौदे पर कांग्रेस अध्यक्ष द्वारा संसद मे पेश किये गये झूठे बयानों के बाद, मीडिया ने कांग्रेस अध्यक्ष रहुल गांधी और पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह को कटघरे मे खडा कर दिया है, जिसके चलते राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मीडिया के प्रश्नों से बचते नजर आऐ।
मोदी सरकार द्वारा फ्रांस से 36 राफेल जेट्स प्रति यूनिट 1646 करोड़ रुपये खर्च कर खरीदने का करार किया है, जबकि यूपीए सरकार के यही सौदे पर प्रति यूनिट 1705 करोड़ रुपये खर्च हो रहे थे, जो की एनडीए सरकार से 59 करोड़ रुपये महंगा है। इसके अलावा, एनडीए सरकार फ्रांस से अत्याधुनिक सुविधाओं और तकनीक से लैस राफेल विमान खरीद रही है, जो की हर मायनो मे यूपीए की डील से बहतर हैं ।


इससे पहले मंगलवार को, कांग्रेस अध्यक्ष ने राफेल सौदे पर पीएम पर हमला बोला और कहा 2014 से अभी तक सरकार ने 4 रक्षा मंत्री बदले है, जिसके चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फ्रांस के साथ अपने अनुसार सौदा किया है , जिससे देश के कोष को बडा नुकसान पहुंचा है ।

4 बीजेपी सांसदों ने राहुल गांधी के खिलाफ विशेषाधिकार का नोटिस जमा कर दिया है, जिसमे राहुल गांधी को प्रधान मंत्री और रक्षा मंत्री निर्मला सितारामन के खिलाफ झूठे आरोप लगाकर संसद को गुमराह करने का इलज़ाम लगाया गया है।

leave comment