दंगा भड़काने के दोषी हार्दिक पटेल को मिली २ साल की सज़ा।

Jul 25. 2018 25 views

हार्दिक पटेल को आज एक विरोध रैली के दौरान हिंसा को उकसाने के लिए दो साल की कारावास की सज़ा सुनाईं गई। पटिदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेले ने सजा  सुनाये जाने के बाद  बीजेपी के खिलाफ एक नया आंदोलन शुरू किया।
ट्विटर पर बीजेपी को आडे हाथों लेते हुए उन्होंने बीजेपी शासन को हिटलरशाही कह कर बुलाया और लिखा कि सामाजिक न्याय के लिए लड़ना और सही के लिए आवाज उठाना अगर अपराध है, तो हाँ मैं अपराधी हूं। यदि वह जो सच्चाई और अधिकार के लिए झगड़ा करता है वह विद्रोही है, तो हाँ, मैं एक विद्रोही हूं। बीजेपी के हिटलरशाही शासन मेरी आवाज़ को चुप नहीं करा सकते हैं, जो हमेशा सच, किसानों, युवाओं और गरीबों के लिए सुनाई देती रहेगी।

हार्दिक पटेल ने यह भी कहा कि वह खुद के बारे में परवाह नहीं करते हैं, लेकिन हाशिए पर जीने वाले और वंचित लोगों का साथ कभी नहीं छोडेंगे।
पटेल ने कहा की "मुझे जेल जाने से डर नहीं लगता है। यदि यह मेरे बारे में था तो यह अलग होता, लेकिन यह  करोड़ों गरीब भारतीय लोगों के बारे मे है। 

पीड़ित व्यक्ति को चुनौती देने और न्याय के लिए लड़ना  यह मेरी प्रकृति में है। जितना अधिक आप मुझे दबाते हैं, उतना ही चुनौतीपूर्ण मैं बन जाऊंगा। "

बीजेपी पर हमला करते हुए, पटेल ने कहा, गुजरात चुनाव से पहले भाजपा कहती थी कि हम कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमे वापस ले लेंगे, तो इस सजा की घोषणा किस अपराध के लिए है?

उन्होंने  "लड़ाई जारी है" के साथ ट्वीट्स की अपनी श्रृंखला समाप्त कर दी।

leave comment